जनसंपर्क की प्रमुख गतिविधियों में पेड/अनपेड प्रचार-प्रसार के माध्यम से छवि निर्माण और डीडीए के विभिन्न विभागों के साथ समन्वय शामिल है।
यह विभाग डीडीए और जनता के बीच एक सेतु का कार्य करता है।
कॉल सेंटर जनता की शिकायतों और प्रश्नों को संबंधित विभाग से समन्वय स्थापित कर हल करने में सहायता करता है।
टोल फ्री नंबर : 1800110332
समय: सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक
(सोमवार से शनिवार)
30,000 से अधिक पुस्तकों का रख-रखाव एवं निर्गमन।
प्रमुख समाचार पत्रों में डीडीए से संबंधित समाचारों की निगरानी।
एनएसके, विकास सदन में डीडीए संपत्तियों से संबंधित दस्तावेजों जैसे कि विलेख एवं पट्टों का निष्पादन किया जाता है।
डीडीए द्वारा आयोजित सभी कार्यक्रमों और महत्वपूर्ण समारोहों की फोटोग्राफी फोटो सेक्शन द्वारा की जाती है।
विज्ञापन नीति का निर्माण
विज्ञापन दरों का निर्धारण
विज्ञापन एजेंसियों का सूचीबद्धकरण
ई-न्यूज़लेटर का मासिक प्रकाशन
डीडीए के प्रेस विज्ञप्तियों और विज्ञापनों का प्रकाशन
आरटीआई काउंटर जनता से ऑफलाइन आरटीआई आवेदन प्राप्त करता है और उन्हें संबंधित पीआईओ को आवश्यक कार्रवाई हेतु अग्रेषित करता है। व्यक्ति अपना आरटीआई आवेदन आरटीआई काउंटर, डी-ब्लॉक, विकास सदन, आईएनए, नई दिल्ली-110023 पर जमा कर सकता है।
प्रवेश पास बनाता है और आगंतुकों के प्रश्नों का समाधान करता है। डीडीए में जनसुनवाई सार्वजनिक सुनवाई दिनों में बिना किसी ऑनलाइन अपॉइंटमेंट के सभी वॉक-इन आगंतुकों के लिए खुली होती है (हर सोमवार और गुरुवार):
2:30 अपराह्न से 3:30 अपराह्न (आयुक्त और उससे ऊपर के अधिकारियों के लिए)
2:30 अपराह्न से 4:30 अपराह्न (उप निदेशक और निदेशक के लिए)
डीडीए के सोशल मीडिया अकाउंट्स को प्रबंधित करती है।